अभिगम्यता विवरण:

हम यह सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं कि राजघाट समाधि समिति की वेबसाइट सभी उपयोगकर्ताओं के लिए सुलभ हो, भले ही डिवाइस, तकनीक या क्षमता में कोई भी उपकरण हो। इसे अपने आगंतुकों को अधिकतम पहुंच और उपयोगिता प्रदान करने के उद्देश्य से बनाया गया है। परिणामस्वरूप इस वेबसाइट को डेस्कटॉप/लैपटॉप कंप्यूटर, वेब-सक्षम मोबाइल उपकरणों जैसे विभिन्न उपकरणों से देखा जा सकता है; वैप फोन; पीडीए, आदि।

हमने यह सुनिश्चित करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया है कि इस वेबसाइट की सभी जानकारी विकलांग लोगों के लिए सुलभ हो। उदाहरण के लिए, दृश्य अक्षमता वाला उपयोगकर्ता स्क्रीन रीडर और स्क्रीन मैग्निफायर जैसी सहायक तकनीकों का उपयोग करके इस वेबसाइट तक पहुंच सकता है। हमारा लक्ष्य मानकों के अनुरूप होना और उपयोगिता और सार्वभौमिक डिजाइन के सिद्धांतों का पालन करना है, जिससे इस वेबसाइट के सभी आगंतुकों की मदद करनी चाहिए।

यह वेबसाइट भारत सरकार की वेबसाइटों के लिए दिशानिर्देशों को पूरा करने के लिए HTML 4.01 ट्रांजिशनल का उपयोग करके डिज़ाइन की गई है और वर्ल्ड वाइड वेब कंसोर्टियम (W3C) द्वारा निर्धारित वेब कंटेंट एक्सेसिबिलिटी गाइडलाइंस (WCAG) 2.0 के लेवल AA का भी पालन करती है। वेबसाइट में जानकारी का एक हिस्सा बाहरी वेबसाइटों के लिंक के माध्यम से भी उपलब्ध कराया जाता है। बाहरी वेबसाइटों का रखरखाव संबंधित विभागों द्वारा किया जाता है जो इन साइटों को सुलभ बनाने के लिए जिम्मेदार होते हैं।

राजघाट समाधि समिति अपनी वेबसाइट को विकलांग व्यक्तियों के लिए सुलभ बनाने की दिशा में काम कर रही है, हालांकि वर्तमान में वेबसाइट के कुछ पृष्ठ सुलभ नहीं हैं।

Page Last Updated: 10/02/2022 - 11:18